Ads

क्या आप जानते हे आपके जियो सिम को जियो प्राइम मेंबरशिप कैसे करे एक्टिव, सबसे सरल ट्रिक्स


क्या आप जानते हे आपके जियो सिम को जियो प्राइम मेंबरशिप कैसे करे एक्टिव, सबसे सरल ट्रिक्स

चलिए शुरू करते है अपनी आज की Post. Jio Prime Membership Registration करे और March 2018 तक फायदा उठाये।


जैसा की आप सभी जानते जो 31 मार्च 2017 आने वाला हो. और 31 तारीख को ही समाप्त होने वाला है सितंबर से चला आ रहा Jio Sim का Free Net. 31 March 2017 को उन सभी करोडो लोगो का इंटरनेट बंद हो जायेगा जो Jio के साथ जुड़े है. आप में से में भी एक हु मेरे पास भी जिओ का सिम है. जो की मुझे आप लोगो की तरह ही Free में मिला था.

लेकिन अब 31 मार्च आने वाला है तो Jio का Free Plan खत्म होने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. पिछले महीने ही जिओ की तरफ से कुछ प्लान भी लांच किये गए थे. जिनका फायदा उठाने के लिए आपको अपने Jio Sim पर 99 रूपये का रिचार्ज करवाकर Jio Prime Membership का मेंबर बनना होगा. मैं तो Jio Prime Membership का मेंबर बन चूका हु. जहा तक मेरा ख्याल है आप में से बहुत कम लोग Jio Prime Membership सदस्य बने होंगे। क्योंकि आप में से बहुत से लोगो को पता ही नहीं होगा कि Jio Prime Membership Registration ओपन हो चूका है. और आप में से कोई भी Jio Prime Membership का मेंबर बन सकता है. चलिए अब आपको बताता हु आखिर आपको Jio Prime Membership लेने से क्या फायदा होगा।

Jio Prime Membership सभी Jio यूजर के लिए बहुत जरुरी है. क्योंकि इसी Membership को लेने के बाद आप Jio सिम में सभी फीचर्स का फायदा 31 March 2018 तक उठा सकते हो. Jio Prime Membership के सदस्य बनने के बाद आप jio का कोई भी प्लान इस्तेमाल कर सकते है. अलग अलग केटगरी के प्लान Jio ने अपनी Website पर दिए हुवे है. आप अपनी जरूरत के हिसाब से हर महीने किसी भी प्लान का रिचार्ज कर सकते है.

. आपको इस लिंक में साफ़ साफ़ पता चल जायेगा अगर आप jio Prime Membership के सदस्य नहीं बनते तो आपको कितना नुकसान हो सकता है. 


अब बात आती है आखिर Jio Prime Membership के मेंबर किस तरह बने. चलिए अब आपको उसका भी तरीका बताता हु.

Jio Prime Membership Registration करने की जानकारी 

Jio Prime Membership Registration ओपन हो चूका है. जिसे आप My Jio की Application ओपन करके चेक कर सकते हो. आप अपने Mobile Phone में My Jio Application Opan करे आप Recharge पर क्लीक करे. Richarge पर क्लीक करने के बाद आपके सामने Jio Prime Membership Plan का विकल्प आएगा आप उस पर क्लीक करे. और अपने ATM Card या Netbankig के द्वारा अपने Jio Sim पर 99 का रिचार्ज करे. रिचार्ज कंप्लीट होते ही आप Jio Prime Membership के सदस्य बन जाओगे।

अभी चुकी Jio Prime Membership का Registration ओपन हुवा है. तो ज्यादा ट्रेफिक की वजह से कभी कभी रिचार्ज हो नहीं पाता आप 3 या चार बार कोशिस करे. या फिर आप Jio office जाकर भी Jio Prime Membership का रिचार्ज करवा सकते है. 

मैंने अपने मोबाइल के द्वारा My Jio Application के अंदर जाकर 99 रूपये का रिचार्ज करने की बहुत कोशिश करि लेकिन हो नहीं पाया। इसके बाद मैंने अपने PC पर Jio की वेबसाइट खोलकर रिचार्ज किया तो जल्दी ही मेरा 99 रूपये का रिचार्ज हो गया. तो आप लोग भी रिचार्ज करने के लिए PC का इस्तेमाल कर सकते है. और Jio Prime Membership सदस्य बनकर जिओ के सभी फीचर्स का फायदा 31 March 2018 तक उठा सकते है.

Jio के 19 से 9,999 तक के नए प्लान जारी, देखें पूरी लिस्ट


रिलायंस जियो का आज से जियो प्राइम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। 303 के अलावा नए प्लान को लेकर अभी तक कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं मिली थी, लेकिन अब जियो की वेबसाइट पर पूरी लिस्ट आ गई है।

रिलायंस जियो की वेबसाइट पर दी गई नई लिस्ट मे 19 रुपये से लेकर 9,999 रुपये तक के प्लान दिए गए हैं। यहां प्राइम और नॉन प्राइम दोनों ग्राहकों के लिए प्लान की नई लिस्ट जारी की गई है। जारी हुए नए प्लान में 99 रुपये में 1 साल के लिए प्राइम मेंबरशिप मिलेगी जिसके तहत ग्राहकों को हैप्पी न्यू ईयर वाले सारे ऑफर मिलेंगे।
19 रुपये से लेकर 9,999 रुपये तक के प्लान

1. 19 रुपये - वैलिडिटी 1 दिन
प्राइम मेंबर के लिए
सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग, मैसेज फ्री, डाटा 200 एमबी
नॉन प्राइम मेंबर के लिए
सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग, मैसेज फ्री, डाटा 100 एमबी

2. 49 रुपये - वैलिडिटी 3 दिन
प्राइम मेंबर के लिए
सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग, मैसेज फ्री, डाटा 600 एमबी
नॉन प्राइम मेंबर के लिए
सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग, मैसेज फ्री, डाटा 300 एमबी

3. 96 रुपये - वैलिडिटी 7 दिन
प्राइम मेंबर के लिए
सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग, मैसेज फ्री, डाटा 7 जीबी, 1जीबी रोज
नॉन प्राइम मेंबर के लिए
सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग, मैसेज फ्री, डाटा 600 एमबी

4. 149 रुपये - वैलिडिटी 28 दिन
प्राइम मेंबर के लिए
सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग, मैसेज 100, डाटा 2जीबी
नॉन प्राइम मेंबर के लिए
सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग, मैसेज 100, डाटा 1जीबी

5. 303 रुपये - वैलिडिटी 28 दिन (प्राइम मेंबर के लिए)
सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग, मैसेज फ्री, डाटा 1 महीने के लिए 28जीबी, 1 दिन में 1जीबी यूज कर पाएंगे।
303 (नॉन प्राइम मेंबर के लिए)
सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग, मैसेज फ्री, डाटा 28 दिन के लिए 2.5 जीबी।
बूस्टर
यदि आपका डाटा महीने से पहले खत्म हो जाती है तो आप 11, 51, 91, 201 और 301 रुपये का डाटा रिचार्ज करवा सकते हैं। इसमें आपको क्रमश, 500एमबी, 1जीबी, 2जीबी, 5जीबी और 10जीबी डाटा मिलेगा।


10 से 5000 रुपये तक का टॉप अप
टॉप अप
10 रुपये- 7.7 टॉकटाइम
20 रुपये- 15.39 टॉकटाइम
50 रुपये- 40.48 टॉकटाइम
100 रुपये- फुल टॉकटाइम
150 रुपये- फुल टॉकटाइम 
200 रुपये- फुल टॉकटाइम
300 रुपये- फुल टॉकटाइम
500 रुपये- फुल टॉकटाइम
750 रुपये- फुल टॉकटाइम
1000 रुपये- फुल टॉकटाइम
2000 रुपये- फुल टॉकटाइम
5000 रुपये- फुल टॉकटाइम

Iklan Atas Artikel

અમારા WhatsApp ગૃપપમાં જોડાઓ Join Now

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel